अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर एक बार फिर बोले राजनाथ सिंह

punjabkesari.in Friday, May 29, 2015 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि सरकार आतंकवादी सरगना दाऊद इब्राहिम को भारत लाने की मुहिम में जुटी हुई है। सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दाऊद को भारत लाने के सरकार के प्रयासों तथा पाकिस्तान को उसके के बारे में और जानकारी मुहैया कराने के बारे में पूछे गये सवाल पर कहा कि दाऊद के बारे में पाकिस्तान को 2012 में पूरी जानकारी दे दी गई थी। दोनों ओर से इस बारे में दस्तावेजों का आदान प्रदान भी हुआ था।

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय पुलिस संस्था इंटरपोल ने दाऊद इब्राहिम , जकी उर रहमान लखवी और हाफिज सईद के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी है । इंटरपोल समय समय पर इस बारे में भारतीय एजेन्सियों के साथ बातचीत करती रहती है और दोनों के बीच दाऊद के बारे में सलाह मशविरा होता रहता है।  

उल्लेखनीय है कि गृह राज्य मंत्री हरिभाई परथीभाई चौधरी ने संसद के बजट सत्र में दाऊद से जुड़े एक सवाल के लिखित जवाब में कहा था कि सरकार को उसके ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस पर विवाद होने के बाद गृह मंत्री को सफाई देनी पड़ी थी। भारत का सदा से यह रूख रहा है कि दाऊद पाकिस्तान में छिपा हुआ है। मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही कहा था कि वह दाऊद को जल्द से जल्द भारत लायेगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News