''राम मंदिर का विरोध करने वाले मुगलों की औलाद''

Friday, May 29, 2015 - 04:19 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): जगत गुरु शंकराचार्य के शिष्य और विश्व वेदांत संस्थान के प्रमुख स्वामी आनंद महाराज ने ऐलान किया कि अयोध्या में ‘राम मंदिर’ का निर्माण संत समाज खुद करेगा। अगले माह जून में इसकी तारीख और योजना का ऐलान होगा। उन्होंने दावा किया कि उनके साथ 5 लाख लोग जुड़े हैं।
 
चंडीगढ़ प्रैस क्लब में पहुंचे स्वामी आनंद महाराज ने बॉलीवुड के तीनों खानों को देश की बच्चियों का भविष्य खराब करने वाला करार दिया। उन्होंने कहा कि संत समाज राम मंदिर निर्माण में देरी से आहत है। अब न तो सरकार और न ही अदालतों की तरफ देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर और भारत के विरोध में बोलने वाले मुगलों की नाजायज औलाद हैं। 
 
ऐसे ही कई संसद व विधानसभाओं में भी बैठे हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमान समुदाय का एक बड़ा हिस्सा राम मंदिर का विरोधी नहीं है, लेकिन शाही ईमाम और सांसद असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोग मंदिर के विरोध में राजनीति कर रहे हैं।
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए 370 सीटों की जरूरत संबंधी दिए बयान पर उन्होंने सफाई दी कि बतौर भाजपा अध्यक्ष शाह ऐसा नहीं कह सकते। नरेंद्र मोदी और अमित शाह बाधाएं दूर करने में जुटे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि वह राम मंदिर के निर्माण से भागेंगे नहीं। 
 
उन्होंने कहा कि प्रवीण तोगडिय़ा व अशोक सिंघल जैसे लोग कभी भी मंदिर नहीं बनवा सकते, जबकि स्वामी रामदेव जैसे लोग संत के वेष में व्यापारी हैं, जिन्होंने कभी मंदिर निर्माण की बात ही नहीं की। 
Advertising