राष्ट्रपति को लिखा खत, पूछा- ''क्या मैं परिवार संग कर सकता हूं सुसाइड''

Thursday, May 28, 2015 - 03:23 PM (IST)

यमुनानगर (हरिंद्र सिंह): यमुनानगर में एक परिवार पुलिस की प्रताड़ना से इतना तंग आ गया कि उसने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को खत लिख दिया। यमुनानगर के शिवपुरी बी निवासी सुरेश सैनी ने राष्ट्रपति को खत लिख और इच्छा मृत्यु की मांग की।

मामला 2012 का है जब उसे पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया था, साथ ही उसकी छोटी-छोटी लड़कियों को भी पुलिस ने इस मामले मे गिरफ्तार कर लिया जिसको लेकर वह काफी परेशान रहा हालांकि वह हलवाई का काम करता था लेकिन जब से उसे पुलिस ने गिरफ्तार करके उसके साथ मारपीट की है तब से उसका काम धंधा भी चौपट हो गया है। उसके बच्चे खाने के एक-एक दाने के लिए मजबूर हो चुके हैं।

मामला अब कोर्ट में चल रहा है और ऐसे में वह बार-बार पुलिस के आलाधिकारियों से भी इंसाफ के लिए भीख मांगता रहा लेकिन उसे कहीं से भी इंसाफ नहीं मिला लिहाजा उसने इस मामले में सीएम विंडो पर भी शिकायत दर्ज करा दी लेकिन वहां से भी उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला, सब तरफ से हार मानने के बाद अब सुरेश ने यह निर्णय लिया है कि वह अपने परिवार के साथ ही जान दे देगा।

पीड़ित परिवार का कहना है कि अगर राष्ट्रपति भवन से जवाब नहीं मिला तो वह 25 जून को चंडीगढ़ के हरियाणा भवन के आगे अपने पूरे परिवार सहित आत्महत्या कर लेगा। इस मामले में सुरेश ने डीएसपी पर भी आरोप लगाए हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मामले में उन्हें जांच के आदेश दिए थे लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की जिस पर यमुनानगर पुलिस ने कहा कि मामला कोर्ट में चल रहा है और ऐसे में सुरेश द्वारा लोकल पुलिस में कोई  शिकायत अभी तक नहीं दी और यदि शिकायत उन्हे मिलती है तो वह इस पर गौर करेंगे और जो भी हल हो पाएगा उसके लिए वह हर संभव मदद भी करेंगे। सुरेश ने शिकायत की एक-एक कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री, गवर्नर हरियाणा को भी भेजी है।

Advertising