गुड़गांव रेप मामला: सफदरजंग अस्पताल को AAP सरकार का नोटिस

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2015 - 11:51 AM (IST)

नई दिल्ली/गुड़गांव: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने नौ साल की रेप पीड़िता एक लड़की को इलाज से कथित रूप से वंचित करने पर सफदरजंग अस्पताल को नोटिस जारी किया और एक जून तक रिपोर्ट मांगी है। सुभाष नगर की एक लड़की ने गत सोमवार को अपने रिश्तेदार द्वारा बलात्कार किए जाने की शिकायत की थी और उसे शाम सात बजे गुड़गांव के सिविल अस्पताल ले जाया गया था लेकिन वहां के डॉक्टरों ने इलाज करने की बजाए उसे दिल्ली सफदरजंग भेज दिया। वहां भी डाक्टरों ने विभिन्न कारणों का हवाला देकर उसका इलाज करने से कथित रूप से इंकार कर दिया।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मीडिया की खबर का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए हमने सफदरजंग अस्पताल को नोटिस जारी कर मामले की जांच कराने एवं दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं दूसरी ओर हालांकि सफदरजंग अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राजपाल ने आरोपों से इंकार किया और कहा कि लड़की को जब गत सोमवार अस्पताल लाया गया तो हमने प्राथमिक इलाज किया और परिजनों को सारी बात बताई व कहा कि लड़की को अस्पताल में भर्ती करना होगा।’’

डॉ. राजपाल ने कहा कि परिजनों को ये भी बताया कि ये रेप मामला है और चिकित्सा कानूनी रिपोर्ट भी तैयार करनी होगी इस पर परिवार ने इंकार कर दिया और वे लोग बच्ची को ले गए।’’ राजपाल ने कहा कि इसके अलावा, अस्पताल एक केंद्रीय अस्पताल है और उन्होंने मामले से जुड़े सारे दस्तावेज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशक डॉ. जगदीश प्रसाद को सौंप दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News