तिरंगे में लिपटे शहीद अंकित को सैंकड़ों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई (Watch Video)

Thursday, May 28, 2015 - 11:44 AM (IST)

धर्मशाला: जम्मू-कश्मीर के तंगधार में सोमवार को आतंकी हमले में शहीद हुए अंकित प्रधान बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हो गए।


शहीद अंकित प्रधान का पार्थिव शरीर हैलीकॉप्टर से पठानकोट लाया गया और उसके बाद सड़क मार्ग से धर्मशाला पहुंचाया गया। जानकारी के मुताबिक बुधवार को करीब साढ़े 3 बजे शहीद अंकित प्रधान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। आपको बता दें कि धर्मशाला के जवान अंकित प्रधान की अंतिम यात्रा जैसे ही निकली कि बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक की आंखें नम हो गई। वहीं, दूसरी ओर शहीद अंकित प्रधान को उनके घर चीलगाड़ी से चरान स्थित श्मशानघाट तक लाते समय सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।


इस दौरान शहरी विकास एवं आवासीय मंत्री सुधीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक कांगड़ा कपिल शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. शिव कुमार, अतिरिक्त जिलाधीश सुदेश कुमार मोक्ट, एसडीएम धर्मशाला श्रवण मांटा व भारतीय थल सेना के अधिकारियों सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों व लोगों ने शहीद को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। 


डेढ़ वर्ष पूर्व धर्मशाला के चीलगाड़ी निवासी अंकित प्रधान 3/1 गोरखा राइफल्स में भर्ती हुए थे। अंकित की पहली पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर के तंगधार में हुई थी। सोमवार को सेना की गाड़ी जब तंगधार से गुजरी तो पहले से ही घात लगाए बैठे आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसके चलते वाहन में मौजूद अंकित सहित 3 जवान शहीद हो गए।

Advertising