स्मृति ईरानी अगर अमेठी की बेटी हैं तो बनवा दें IIIT: प्रियंका

Wednesday, May 27, 2015 - 04:00 PM (IST)

रायबरेली: प्रियंका गांधी वाड्रा ने नेहरू-गांधी परिवार पर आरोपों की झड़ी लगाने वाली केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी से आज सवाल किया कि वह रायबरेली में आईआईआईटी क्यों नहीं बनवातीं? उन्होंने कहा, ''''यदि स्मृति ईरानी ने खुद को अमेठी की बेटी बताया है। फिर अमेठी में अभी तक आईआईआईटी (इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलाॅजी) क्यों नहीं है? यदि वह अमेठी और रायबरेली की शुभचिंतक हैं, तो वह अमेठी में एक आईआईआईटी खुलवा दें।


जानकारी के मुताबिक मां सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचीं प्रियंका ने कहा कि स्मृति अब मानव संसाधन विकास मंत्री हैं। एेसे में रायबरेली में वायदे के अनुरूप आईआईआईटी की स्थापना करने में क्या बाधा है? उल्लेखनीय है कि स्मृति ने कल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत गांधी-नेहरू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा था कि अब तक कोरे वादे स्वीकार करती रही अमेठी की जनता अब विकास देखेगी।  


स्मृति ने अमेठी संसदीय क्षेत्र में आने वाले रायबरेली जिले के सलोन कस्बे में आयोजित सभा में नेहरू-गांधी परिवार पर परोक्ष हमला करते हुए कहा था ‘‘नाना कह गए, नानी कह गईं और ये (राहुल) भी वादा कर रहे हैं। वे सभी वादा करते चले आये लेकिन यहां के लोगों को रेलवे लाइन के दर्शन नहीं हुए। अब इस पर जल्द काम शुरू होगा।’’  


लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे से सड़क मार्ग के जरिए सोनिया के निर्वाचन क्षेत्र पहुंची प्रियंका ने कहा कि रायबरेली में कई समस्याएं हैं और इस बार वह कुछ सोच समझकर यहां के दौरे पर आई हैं। यहां की महिलाआें के साथ प्रियंका ने विशेष तौर पर अलग से मुलाकात और बातचीत की। 

Advertising