मोदी सरकार के मंत्री बोले, मैं खाता हूं बीफ, कोई रोक सकता है?

Wednesday, May 27, 2015 - 10:37 AM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मुख्तियार अब्बास नकवी के गौमांस खाने वालों को पाकिस्तान जाने की नसीहत देने वाले बयान पर गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने भड़कते हुए कहा कि मैं बीफ खाता हूं, मुझे कोई रोक सकता है क्या? वहीं केंद्र सरकार गौमांस खाने वालों को पाकिस्तान जाने की नसीहत देने के बयान से सहमत नहीं है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली भी कह चुके हैं कि ये सरकार का रुख नहीं है और मुख्तार अब्बास नकवी का यह निजी बयान है। रिजिजू के मुताबिक उनके सहकर्मी नकवी का बयान ''बिना किसी आधार'' का था। रिजिजू ने कहा कि वे अरुणाचल प्रदेश से हैं और वे बीफ खाते हैं, क्या कोई उन्हें रोक सकता है? इसलिए हमें कभी भी किसी की आदतों के बारे में नहीं बोलना चाहिए।

रिजिजू ने कहा कि हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं, कभी-कभी कुछ ऐसे बयान दिए जाते हैं जिनका कोई आधार नहीं होता। अगर कोई मीज़ो ईसाई कहता है कि यह धरती जीसस की है, तो पंजाब या हरियाणा में रहने वाले किसी व्यक्ति को दिक्कत क्यों होगी? हम हर जगह और हर किसी की भावनाओं का सम्मान करते हैं।

रिजिजू ने आगे कहा, ''''अगर महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश में हिंदू मेजोरिटी है और अगर वो हिंदू विश्वास को मानने वाले कानून बनाते हैं तो उन्हें बनाने दो लेकिन जिन राज्यों में हम मेजोरिटी में हैं, जहां हम रहते हैं तो हमें वो करने दीजिए जो हम चाहते हैं इसलिए किसी को इस बात से परेशानी नहीं होनी चाहिए कि हम किस तरह रहते हैं और क्या खाते हैं?''''

Advertising