केजरीवाल सरकार ने किए 9 अधिकारियों के तबादले

Tuesday, May 26, 2015 - 12:05 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी सरकार ने अलग-अलग विभागों के 9 अफसरों के तबादले कर दिए है। केंद्र सरकार की ओर से नोटिफिकेशन जारी होने के बावजूद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये एक्शन लिया। इनमें से दो आईएएस अधिकारी हैं जबकि सात प्रदेश स्तर के DANICS (दिल्ली, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड सिविल सर्विसेज) कैडर के अधिकारी हैं।

25 मई की तारीख वाले इस आदेश में प्रिंसिपल सेक्रेटरी (सर्विसेस) राजेंद्र कुमार के दस्तखत हैं। इसमें लिखा गया है, ''प्रशासन इन अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर रहा है। अधिकारियों को निर्देश है कि वे आज ही अपनी ड्यूटी ज्वॉइन कर लें।''

ट्रांसफर होने वाले आईएएस अधिकारियों में दिल्ली अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड (DUSIB) के चीफ एग्जेक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर काम कर रहे अमर नाथ और एफ.ओ. हाशमी का ट्रांसफर हुआ है। DUSIB के चीफ को सेक्रेटरी (हेल्थ) और हाशमी को स्पेशल सेक्रेटरी (हेल्थ) का प्रभार दिया गया है।

DANICS के जिन 7 अधिकारियों के तबादले हुए हैं, वे एनडीएमसी, दिल्ली जल बोर्ड और डीडीए जैसे अहम विभागों में थे। उन्हें अन्य विभागों में भेज दिया गया है। एनडीएमसी में निदेशक लेवल की अधिकारी गीतिका शर्मा ईस्ट दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में डेप्युटी कमिश्नर बनाई गई हैं।

इसी तरह से बी.एस. जगलान जल बोर्ड में विजिलेंस के डायरेक्टर थे, अब उन्हें डेप्युटी कमिश्नर (वेस्ट) बना दिया गया है। डीडीए के अजय कुमार बिष्ट को सेक्रेटरी (पावर) बनाया गया है। के.डी डोगरा को नया अडिशनल डायरेक्टर (एजुकेशन) बनाया गया है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार के साथ अधिकारों को लेकर चल रही परोक्ष जंग में हाई कोर्ट से सोमवार को बड़ी राहत मिली थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने साफ किया है कि ऐंटी करप्शन ब्रांच को निर्देश देने का अधिकार दिल्ली सरकार को है, न की केंद्र को।

Advertising