लूट का यह तरीका जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Tuesday, May 26, 2015 - 05:52 AM (IST)

फरीदाबाद(रजत): खुद को बैंक का अधिकारी बताकर एक अज्ञात ठग ने एक व्यक्ति से उसका बैंक खाता नंबर, एटीएम कार्ड नंबर और डेबिट कार्ड नंबर पूछ लिया। बाद में आरोपियों ने नेटबैंकिंग के जरिए उसके खाते से लाखों रुपए निकाल लिए।  पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक सैक्टर-8 में रहने वाले राहुल खट्टक ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह यहां परिवार के साथ रहता और शहर में ही अपना व्यवसाय चलाता है।

उसने सैक्टर-55 इलाके में स्थित आंध्रा बैंक की शाखा में अपना खाता खुलवाया हुआ है। जिसमें उसकी कुछ समय से लेनदेन नहीं किया था। कुछ समय पहले उसका डीडीए की स्कीम के तहत एक फ्लैट निकला था। इस फ्लैट आवंटन के लिए उसे अपने बैंक खाते के माध्यम से लाखों रुपए जमा करवाने थे। उसने इस बारे में अपने पिता को बताया तो उन्होंने चेक काट कर उसे दे दिए। जिसे उसने अपने खाते में जमा करवा दिया। उसी दौरान एक दिन किसी व्यक्ति ने उसे फोन कर बताया कि वह आंध्रा बैंक की शाखा से बोल रहा है।

फोन करने वाले व्यक्ति का कहना था कि उसने करीब 6 महीने से अपने खाते में कोई लेनदेन नहीं किया है। जिसके कारण वह आधार कार्ड, एटीएम, बैंक अकाउंट और डेबिट कार्ड का नंबर पूछने लगा। बैंक अधिकारी समझकर उसने पूरी जानकारी दे दी। बाद में एक दिन वह अपनी पासबुक में एंट्री करवाने के लिए गया तो उसके होश उड़ गए।
Advertising