हे भगवान ऐसी ससुराल किसी को न मिले

Monday, May 25, 2015 - 07:25 PM (IST)

गाजियाबाद: संतान न होने का सुख, दहेज प्रताडऩा और ऊपर से ससुराल का ताना सुनकर महिला इस कदर टूट गई कि उसने मौत को गले लगाना ही बेहतर समझा। बजरिया क्षेत्र में एक 26 वर्षीय महिला ने दुपट्टे का फंदा बनाकर पंखे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। शनिवार दोपहर को जब मृतका की चचेरी बहन उससे मिलने गई तो मौत की खबर सुनकर उसके होश उड़ गए। चचेरी बहन ने इसकी सूचना तुरंत अपने परिजनों को दी। 

मौके पर पहुंचे परिजनों का आरोप है कि संतान न होने के कारण ससुराल वाले उसे ताना देते थे और दहेज लाने के प्रताडि़त करते थे। इसी से परेशान होकर महिला ने आत्महत्या कर ली। मृतका के भाई ने पति समीर, सास शायरा व ससुर मोहम्मद नून के खिलाफ दहेज प्रताडऩा की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
 
बजरिया में रहने वाले मोहम्मद नून केबेटे समीर का निकाह 10 सितंबर 2011 को जाफराबाद दिल्ली निवासी शबाना से हुआ था। समीर एक मेडिकल स्टोर पर नौकरी करता है। शनिवार को मोहम्मद नून और समीर काम पर गए थे, घर पर सास शायरा और शबाना ही थीं। शबाना पहली मंजिल पर रहती थी। दोपहर को शायरा भी अपने किसी रिश्तेदार से मिलने चली गई। दोपहर में समीर ने कॉल की तो शबाना ने फोन रिसीव नहीं किया। 
 
समीर ने पड़ोस में रहने वाली शबाना की चचेरी बहन जेबा को फोन किया। मौके पर पहुंचकर जेबा ने देखा कि शबाना का कमरा अंदर से बंद था। उसने खिड़की से झांककर देखा तो शबाना का शव फंदे पर लटका था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा और शव को कब्जे में लिया। पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
Advertising