उधमपुरः यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से 24 की मौत

Monday, May 11, 2015 - 10:56 PM (IST)

उधमपुर (जम्मू कश्मीर) :जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में सोमवार को यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 49 अन्य घायल हैं। घायलों में पांच की हालत नाजुक है। वहीं, इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गहरी संवेदना व्यक्त की है।


अधिकारियों ने बताया कि लट्टी इलाके से उधमपुर की ओर जा रही यात्री बस मरोटी इलाके में सड़क से फिसल कर 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। उधमपुर के उपायुक्त यश मुदगल ने घटना की जानकारी देते हुए 24 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है। इनमें 10 पुरुष, 12 महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 49 अन्य लोग घायल हैं जिनमें छह की हालत नाजुक बनी हुई है।
मुदगल ने बताया कि छह लोगों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जबकि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों का उधमपुर के ही कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा है।


अन्य घायलों को उधमपुर जिले के उप जिला और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को तत्काल 10-10 हजार और घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की सहयता राशि प्रदान की गई है। हालांकि, यह त्वरित सहायता है मुआवजा नहीं।
वहीं, इस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में हुई बस दुर्घटना की खबर से व्यथित हूं। मृतकों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं।


मोदी ने लिखा कि उन्होंने अपने मंत्रालयी सहयोगी डॉक्टर जितेंद्र सिंह से कहा है कि वह अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। पांच दिवसीय रूस की यात्रा पर गए राष्ट्रपति मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा को संदेश भेजकर हादसे पर दुख जताया है।
Advertising