मंच गिरने की घटना, मोदी का नया रायपुर का कार्यक्रम स्थगित

Saturday, May 09, 2015 - 12:08 AM (IST)

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नरेंद्र मोदी के लिए बन रहे मंच के गिरने के बाद मोदी का रायपुर का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। मोदी अब दंतेवाड़ा के ही कार्यक्रम में शामिल होंगे।  राज्य के लोक निर्माण विभाग के मंत्री राजेश मूणत ने आज यहां पीटीआई भाषा को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए नया रायपुर में बन रहे मंच के टूट जाने के कारण प्रधानमंत्री का रायपुर कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। 

मूणत ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी अब केवल दंतेवाड़ा के विभिन्नि कार्यक्रमों में शामिल होंगे।   मंत्री ने बताया कि नया रायपुर मंे जिस दौरान मंच गिरने की घटना हुई उस समय वह स्वयं मंच के भीतर मौजूद थे तथा कार्य का जायजा ले रहे थे। मंच में अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। कार्य को जब अंतिम रूप दिया जा रहा था तब अचानक तेज आंधी और बारिश शुरू हो गई और मंच टूटकर गिर गया।   मूणत ने बताया कि मंच के टूटने के दौरान वह स्वयं और कुछ अन्य अधिकारी भागकर अपनी जान बचा पाए।  

इधर, राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि नया रायपुर के ट्रिपल आई.टी. परिसर में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के लिए बनाया जा रहा विशाल मंच गिरने तथा कर्मचारियों और श्रमिकों के घायल होने की जानकारी मिलने बाद मुयमंत्री रमन सिंह मौके पर पहुंच गए थे।

Advertising