सीमा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकवादी ढ़ेर

punjabkesari.in Friday, May 08, 2015 - 07:05 PM (IST)

जम्मू : जम्मू कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा से सैनिकों ने आज एक घुसपैठ के प्रयास को विफल कर दिया। इस दौरान एक संदिग्ध आतंकवादी मारा गया जिसने सेना की वर्दी पहन रखी थी।  सेना के जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि सेना की बारासिंघा बटालियन का एक गश्ती दल आज सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर मेंढर के सुनिगली अग्रिम क्षेत्र में गोलीबारी की चपेट में आ गया। उन्होंने बताया कि उस समय सैनिक भारतीय क्षेत्र में 300 मीटर भीतर थे। सैनिकों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की जिससे संदिग्ध आतंकवादियों के साथ भारी गोलीबारी शुरू हो गई।

 उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में एक घुसपैठिया मारा गया। लेफ्टिनेंट कर्नल मेहता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से सैनिकों ने एक कथित घुसपैठिये का शव, एक एके राइफल, चार मैगजीन, 28 गोलियां, दो हथगोले, एक जीपीएस एवं अन्य सामान बरामद किये हैं। उन्होंने बताया कि मारे गए संदिग्ध आतंकवादी ने सेना की वर्दी और अच्छे गुणवत्ता के ट्रैकिंग जूते पहन रखे थे।  रक्षा सूत्रों के अनुसार सेना की वर्दी पहने तीन से चार आतंकवादियों के समूह ने पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन करके की गई गोलीबारी की आड़ में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ का प्रयास किया। 

 रक्षा सूत्रों ने बताया कि उनमें से एक आतंकवादी मारा गया जबकि अन्य पाकिस्तान की आेर भाग गए। उन्होंने बताया कि एेसा माना जा रहा है कि आतंकवादी पुंछ में नियंत्रण रेखा के इस आेर घुसपैठ करने अथवा सैनिकों को निशाना बनाने के लिए गश्त वाले रास्ते पर आईईडी लगाने के लिए आये थे। 

12 जून 2014 को पुंछ जिले के गंभीर बटालियन क्षेत्र में आतंकवादियों द्वारा आईईडी से किये गए विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और तीन अन्य घायल हो गए थे। 18 मई 2014 को जम्मू जिले के अखनूर क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर एक गश्ती दल को निशाना बनाकर आतंकवादियों द्वारा किये गए एक आईइईडी विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और दो अन्य घायल हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News