‘घर वापसी’ जैसे कार्यक्रम आगे भी जारी रहेंगे: तोगड़िया

Tuesday, Apr 28, 2015 - 08:47 AM (IST)

गोपालगंज: विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने अपने देश के भीतर भी बहुसंख्यक समुदाय के सुरक्षित नहीं होने का दावा करते हुए कहा कि धर्मांतरण कर चुके हिंदुआें की ‘घर वापसी’ जैसे कार्यक्रम आगे भी जारी रहेंगे।  

गोपालगंज स्थित दीनदयाल उपाध्याय स्टेडियम में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए तोगड़िया ने दावा किया कि चाहे भारत ही क्यों न हो हिन्दू सुरक्षित नहीं है और ‘घर वापसी’ जैसे कार्यक्रम आगे भी जारी रहेंगे। उन्होंने कश्मीर से हिन्दुआें के निकाले जाने का आरोप लगाते हुए अलगावादी मसर्रत आलम के भारत की धरती पर ही पाकिस्तान का नारा लगाए जाने की निंदा की।  

तोगड़िया ने बांग्लादेशी घुसपैठियों और अप्रवासियों को उनके देश भेजे जाने की मांग की। उन्होंने देशवासियों से किया कि वे नेपाल में आए भीषण भूकंप से पीड़ित लोगों के लिए अपने एक दिन की आमदनी दानस्वरूप दें। उन्होंने कहा कि भारत के मंदिरों से आह्वान किया कि वे नेपाल में क्षतिग्रस्त हुए मंदिरों में एक-एक को गोद लेकर उसे पुन: भव्य बनाने में योगदान करें।  

तोगड़िया ने नेपाल के निकट के शहरों में रहने वालों से सामान एवं नकद राशि के जरिए सहयोग करने की अपील करते हुए बताया कि कल पटना एवं गोरखपुर से राहत सामग्री की पहली खेप नेपाल भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा डाक्टरों का जत्था भी जाने को तैयार है जैसे ही अनुमति मिलती है डाक्टर एवं नि:शुल्क दवा भेजी जाएगी। 

 

 

Advertising