राहुल की केदारनाथ यात्रा से नेपाल भूकंप को जोड़ने पर बिफरी कांग्रेस

Tuesday, Apr 28, 2015 - 10:15 AM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा सांसद साक्षी महाराज द्वारा नेपाल के भूकंप के लिए राहुल गांधी की केदारनाथ यात्रा को जिम्मेदार ठहराये जाने के बयान के बाद कांग्रेस ने गत सोमवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल के बयानवीर नेता भूकंप की मानवीय त्रासदी को सांप्रदायिक और राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने एआईसीसी की ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कुछ साथी अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और संकीर्ण तरीके से एक भयावह मानवीय आपदा को सांप्रदायिक तथा राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मीडिया की खबरों को मान लिया जाए तो महिलाओं से 10 बच्चे पैदा करने को कहने के लिए मशहूर हुए भाजपा नेता और सांसद साक्षी महाराज अब नेपाल में भूकंप के लिए राहुल गांधी द्वारा भगवान केदारनाथ के दर्शन करने को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

देव ने कहा कि ऐसा करके उन्होंने न केवल भगवान केदारनाथ में आस्था रखने वालों का अपमान किया है बल्कि इस भयावह त्रासदी के पीड़ितों का भी मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा कि बेहतर होगा यदि प्रधानमंत्री और अमित शाह कट्टरपन की राजनीति समाप्त करें जो उनके चुने हुए साथियों द्वारा भगवान केदारनाथ की निंदा करने के स्तर तक पहुंच गई है। खबरों के मुताबिक भाजपा सांसद साक्षी महाराज और विहिप की साध्वी प्राची ने नेपाल में भूकंप को राहुल गांधी की केदारनाथ यात्रा से जोड़ा है।

Advertising