आप से निष्काषित नेताओं की स्वराज संवाद देशभर में

Tuesday, Apr 28, 2015 - 02:28 AM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से निकाले जाने के बाद अब प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, प्रो. आनंद कुमार और अजीत झा अपने स्वराज अभियान को आगे बढ़ाने में जुट गए हैं। इसके तहत बुधवार से देश की अलग-अलग जगहों पर स्वराज संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसके माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान से जोड़ने की कोशिश की जाएगी। खास बात यह है कि हर कार्यक्रम में इन चारों नेताओं में से कोई एक जरूर मौजूद रहेगा।


स्वराज अभियान के पदाधिकारियों की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, अगले एक महीने में देशभर में 20 से ज्यादा जगहों पर स्वराज संवाद के कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है। इसके तहत अभी 14 जगहों पर कार्यक्रम तय हो चुके हैं। बाकी जगहों का शेड्यूल भी जल्द ही फाइनल हो जाएगा। कार्यक्रम को इस तरह से तैयार किया गया है कि देश के प्रत्येक कोने तक ये नेता अपनी बात पहुंचा सकें।


गुड़गांव में 14 अप्रैल को हुए स्वराज संवाद के बाद बुधवार को पहले कार्यक्रम का आयोजन बेंगलुरु में होने जा रहा है। इसके बाद गुवाहाटी, इस्लामपुर, कोलकाता, लुधियाना, सांबा, हैदराबाद, भुवनेश्वर, इलाहाबाद, करनाल, कांगड़ा, अहमदाबाद और पटना में भी स्वराज संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। ये सभी संवाद कार्यक्रम 31 मई तक चलेंगे। इसके बाद आगे का कार्यक्रम बनाया जाएगा। इस बीच, स्वराज अभियान से जुड़े नेता स्थानीय स्तर पर भी कई मीटिंग्स कर अपने संगठन को विस्तार देने में लगे हुए हैं।

Advertising