PLEASE-भूकंप के दौरान न करें ऐसा भद्दा मजाक

Monday, Apr 27, 2015 - 03:19 PM (IST)

नई दिल्ली: नेपाल और उत्तर भारत में आए भूकंप से अब तक 4000 लोगों के मरने की खबर है। इस भूकंप से न जाने कितने लोगों के सिर से मां-बाप, भाई-बहन का साया उठ गया। इतना ही नही इस भूकंप ने जो तबाही मचाई है इसको सोचकर ही दिल दहल जाता है, बावजूद इसके इन सभी बातों की परवाह न करते हुए कुछ सरारती तत्व लोगों के दुखों पर मरहम लगाने की बजाय सोशल मीडिय़ा पर मजाक कर रहे हैं। पंजाब केजरी न्यूज ने अपील की है कि इस दुख की घड़ी में हमें संवेदनशील रहना चाहिए। हम आपको सोशल मीडिय़ा पर आए उन सभी मजाक को बता रहे हैं, लेकिन आप इस तरह के मजाक करने से गुरेज करें। 
 
1-दक्षिण भारत के सुपर स्टार रजनीकांत को लेकर ये मज़ाक खूब उडाया गया है। अभिनेता के स्टाइल पर हमला करते हुए कहा गया है कि ये जलजला शूटिग के दौरान उनके फिसल जाने से हुआ है।
 
 2-हाल ही में केदरानाथ के दर्शन करके वापस लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी मजाक उड़ाया गया है। जिसमें मज़ाक में बताने की कोशिश की गई है राहुल गांधी के केदरानाथ की यात्रा से शिव भागवान नाराज़ हुए और फिर ये जलजला आया।  
 
3-मजाक करने वालों ने देश के पीएम नरेंद्र मोदी को भी नहीं बख्शा और काफी भद्दा मजाक किया। मजाक उड़ाने वालों ने कहा कि पीएम पहली बार मेट्रो में चढ़े और भूकंप आ गया या नसीब वाले पीएम का नसीब काम नहीं आया। 
 
4-मजाक करने वाले तो अभी तक अनजान थे लेकिन इस कड़ी में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा भी शामिल हैं। पात्रा वैसे भी अपने कटू कमेंट के लिए जाने जाते हैं लेकिन क्या मालूम इस जलजला को भी वह मजाक बना देंगे। इस भूकंप के साथ ही उन्होंने आप नेता आशुतोष को लेकर ये ट्वीट कर दिया, जो यकीनन नहीं करना चाहिए था। '''' I was waching the Ashutosh episode on AajTak...suddenly everything started shaking..It took some time to realise that it was. # Earthquake.'''' हालांकि जब पात्रा को इसका ऐहसास हुआ तो उन्होंने ट्वीट करके इसके लिए माफी मांग ली।  
 
5-इन सबके बीच बहुत ही शर्मसार करने वाला काम किया चश्मे बेचने वाली कंपनी लेंसकार्ट ने। इस कंपनी ने कई ग्राहकों को मैसेज भेजे कि इस भूंकप की तरह मजे लें और 3000 के चश्में 500 में खरीदें। इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों को ये मैसेज अपने 50 दोस्तों को भी भेजने को कहा है। कंपनी के इस हरकत पर राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी आलोचना भी हुई है। 
Advertising