नेता से अभिनेता बने सलमान खुर्शीद

Saturday, Apr 25, 2015 - 03:44 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भारत में जर्मनी के राजदूत माइकल स्टेनर के साथ मिलकर वर्ष 2003 में शाहरख खान अभिनीत रूमानी फिल्म ‘कल हो ना हो’ से प्रेरित बॉलीवुड शैली के एक संगीत वीडियो में अभिनय किया है। साढ़े तीन मिनट की इस वीडियो में खुर्शीद ने करण जौहर निर्देशित फिल्म से सैफ अली खान की भूमिका निभाई है और इसमें वह राजदूत की पत्नी एेलिसे के साथ नजर आ रहे हैं, जिन्होंने प्रीति जिंटा की भूमिका निभाई है। 
 
खुर्शीद ने कहा, ‘‘लोग सोचते हैं कि कूटनीति केवल नोट्स के आदान प्रदान करने के लिए और संयुक्त राष्ट्र के लांज में कॉफी पीने के लिए है। नहीं, कूटनीति सिर्फ सरकार के लिए नहीं है, यह लोगों के बीच बंधन और सयताओं के बीच संपर्क के बारे में है।’’  उन्होंने कहा, ‘‘राजनयिकों और विदेश मंत्रियों जैसे लोग अपना काम करते हैं लेकिन असली राजनयिक सैफ जैसे किसी सांस्कृतिक लोगों के बीच छिपे हुए हैंं।’’   
 
स्टेनर ने कहा कि उन्हें इस फिल्म का शीर्षक गीत बहुत पसंद है, जिसे जावेद अतर ने लिखा है और सोनू निगम ने गाया है लेकिन इस गाने को गाने का अभिनय करना उनके लिए एक चुनौती था। राजदूत ने कहा, ‘‘यह एक चुनौती था। ये अभिनेता बहुत मंझे हुए हैं और मुझे उनकी नकल करनी थी। मुझे अहसास हुआ कि आप शाहरख खान की नकल नहीं कर सकते। वह एक निपुण अभिनेता है। हम बॉलीवुड और इन शानदार अभिनेताओं के प्रति अपना समान दिखाना चाहते थे। ये जर्मनी में बहुत लोकप्रिय है।’’ यह वीडियो यूट्यूब पर उपलब्ध है अब तक इसे 39,962 लोग देख चुके हैं।  
Advertising