लक्की ड्रा निकालने के नाम पर ...

Monday, Apr 20, 2015 - 06:19 AM (IST)

सोनीपत: शहर की इदगाह कालोनी में कमेटी व लक्की ड्रा निकालने के नाम पर करीब 200 लोगों को झांसे में लेकर उनके करोड़ों रुपए लेकर फरार हुए आरोपी को पुलिस ने उसकी पत्नी व भाई सहित गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी ईदगाह कालोनी निवासी ताहिर हुसैन व उसका भाई जाहिद हुसैन और पत्नी मीनू तनेजा है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने तीनों को गन्नौर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां ताहिर व जाहिद को 2 दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

अदालत ने मीनू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने आरोपियों को धोखाधड़ी के 2 मामलों में काबू किया है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि ईदगाह कालोनी में रह रहे ताहिर हुसैन व जाहिद हुसैन पर करीब 200 लोगों से धोखाधड़ी का आरोप लगा था। माडल टाऊन निवासी रामफल मलिक ने शिकायत दी थी कि ताहिर लक्की ड्रा निकालता था।

उसने इसके लिए 200 सदस्य बना रखे थे जिनसे 2000 रुपए प्रतिमाह लेता था। यह लक्की ड्रा 40 माह तक था लेकिन पैसे देने का समय आया तो आरोपी अपने परिवार सहित लोगों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया। इतना ही नहीं वह कमेटी (चिटफंड) भी डालता था। उसमें भी वह लोगों के लाखों रुपए लेकर भागा है। उसने अपने इस काम में अपनी पत्नी मीनू तनेजा भी मिला रखा था। मीनू के जरिए ही वह लोगों को फांसता था। उसने मीनू से प्रेम विवाह किया था।

गन्नौर से चढ़ा पुलिस के हत्थे

सिविल लाइन थाना में नियुक्त ए.एस.आई. अभिमन्यु की टीम ने आरोपियों को गन्नौर से काबू किया है। गन्नौर में ताहिर की बहन ताहिरा रहती है। पुलिस को पता लगा था कि वह ताहिरा के पास आने वाला है। जिस पर पुलिस टीम न उन्हें गन्नौर में पहुंचते ही काबू कर लिया। पुलिस ने ताहिर व जाहिद को 2 दिन के रिमांड पर लिया है।

मकान बनाने नाम पर भी ठगी कर भागा था ताहिर
ताहिर ने गांव प्रीतमपुरा निवासी सुनीता का इंद्रा कालोनी में मकान बनाने का ठेका लेने के नाम पर भी 18 लाख रुपए लिए थे। वह उस राशि को भी लेकर भाग गया था। सुनीता ने भी सिविल लाइन में आरोपी के खिलाफ  मामला दर्ज करवा रखा था।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी 
ए.एस.आई. अभिमन्यु, जांच अधिकारी ने बताया पुलिस टीम लंबे समय से आरोपी ताहिर उसकी पत्नी व भाई की तलाश कर रही थी। पुलिस ने सूचना के बाद जाल बिछाकर उन्हें गन्नौर से काबू किया है। पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।
Advertising