खान साहिब की इस साइकिल को देखकर हैरान रह जाएगें आप (देखें- तस्वीरे)

Saturday, Apr 18, 2015 - 05:04 AM (IST)

नागपुर: आज के समय में कही पर जाने के लिए कोई सस्ती और टिकाऊ चीज है, तो वो है साइकिल जिसमें न तो पैट्रोल की जरूरत होती है और न ही प्रदुषण होता है। लेकिन नागपुर के हजारी पहाड़ निवासी 60 वर्षीय नजीर खान ने एक ऐसी साइकिल बनाई, जो किसी टू-व्हीलर से कम नहीं है। उन्होंने साइकिल पर एमएच-31-786 की नंबर प्लेट भी लगा रखी है। 

साइकिल में खास बात यह है कि इसमें इंडीकेटर और म्यूजिक प्लेयर सिस्टम,एलसीडी स्क्रीन की टीवी, 12 वोल्ट की बैटरी, लेगगार्ड, कुशन वर्क की ड्रायवर और रीयर सीट, बैक लाइट, हेडलाइट, हॉर्न, फुट रेस्ट, पेन ड्राइव, पंखा और वीआईपी लाल रंग की कार कैप, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी आदि लगा रखी है। साइकिल में वो हर सामान है, जो किसी टू-व्हीलर में होते हैं। नजीर खान ने अपनी साइकिल का नाम रातरानी सूपर एक्सप्रेस रखा है। 
 
नजीर खान ने बताया कि साइकिल को पिछले 4 सालों से व तैयार कर रहे हैं। करीब 25 हजार रुपए खर्च कर चुके हैं। वे रोज कम से कम 30 किलोमीटर साइकिल चलाते हैं। व पुराने फिल्मों के शौकीन हैं। राजेश खन्ना, मो. रफी, किशोर कुमार आदि के गानों को पसंद करते हैं। और उनकी साइकिल में हर प्रकार के गाने बजते है। और अपनी साइकिल में लगाए गए हर सामान को समय पर जाचतें रहते है। जब भी व सड़कों पर अपनी साइकिल से रास्ते पर निकलते है, तो लोगों की निगाहे उनकी साइकिल पर टिक जाती है। 
Advertising