IPL8: KKR ने किया जीत से आगाज, मुंबई को सात विकेट से हराया

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2015 - 10:32 AM (IST)

कोलकाता: कप्तान गौतम गंभीर के अद्र्धशतक और युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तेज-तर्रार पारी से मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (के.के.आर.) ने मुम्बई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर आई.पी.एल.-8 के अपने अभियान की जोरदार शुरूआत की।  के.के.आर. ने मुम्बई के कप्तान रोहित शर्मा की आकर्षक पारी भी बेकार कर दी जो 65 गेंदों पर 98 रन बनाकर नाबाद रहे। इसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। मुम्बई का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 37 रन था जिसके बाद रोहित और कोरी एंडरसन (41 गेंद पर नाबाद 55 रन) ने चौथे विकेट के लिए 131 रन की अटूट सांझेदारी की। 

आखिरी 6 ओवरों में 88 रन बटोरने वाले मुम्बई ने 3 विकेट पर 168 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।  गंभीर ने 43 गेंदों पर 57 रन की सधी हुई पारी खेली। उन्होंने मनीष पांडे  के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रन की सांझेदारी की लेकिन वह सूर्यकुमार थे जिन्होंने कोलकाता की जीत आसान बनाई। इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने 20 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन की तूफानी पारी खेली। इससे के.के.आर. ने 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 170 रन बनाकर आई.पी.एल. के उद्घाटन मैच में 2 अंक हासिल किए। 

के.के.आर. ने रोबिन उथप्पा का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें एंडरसन ने पारी के तीसरे ओवर में ही हरभजन सिंह के हाथों कैच कराया। गंभीर जब एक रन पर थे तब उन्हें जीवनदान मिला। उन्हें शुरू में कुछ देर तक जूझना पड़ा लेकिन पांडे ने एंडरसन के सिर के ऊपर से छक्का जड़कर दबाव हटाने की अच्छी कोशिश की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News