‘चंद्र ग्रहण की भविष्यवाणी मुमकिन, राहुल की नहीं’

Tuesday, Mar 31, 2015 - 04:33 PM (IST)

नई दिल्ली: राहुल गांधी के छुट्टियों से लौटने की अटकलों पर भाजपा ने आज चुटकी लेते हुए कहा कि चंद्र ग्रहण कब होगा इसकी भविष्यवाणी तो की जा सकती है लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष अवकाश से कब वापस आएंगे, इसकी नहीं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने यहां कहा, ‘सूर्य और चन्द्र ग्रहण कब होगा इसके पीछे अंकगणित है। राहुल कब अवतरित होंगे इसका कोई अंकगणित नहीं है। मैं क्या कह सकता हूं।’  

उनसे उन खबरों के बारे में पूछा गया था जिनमें कहा गया है कि राहुल छुट्टी से लौटने वाले हैं और नरेन्द्र मोदी सरकार के भूमि अध्यादेश के खिलाफ 19 अप्रैल को यहां आयोजित किसान रैली में हिस्सा लेंगे। राहुल 22 फरवरी से अवकाश पर हैं और उनके अप्रैल में यहां लौटने की उम्मीद है। यह रैली इस बारे में महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि यह संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के प्रारंभ होने से एक दिन पहले आयोजित हो रही है। इस अध्यादेश के खिलाफ लगभग पूरा विपक्ष एकजुट नजर आ रहा है। 

विपक्षा का आरोप है कि यह ‘किसान विरोधी और कारपोरेट के पक्ष में’ है।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से कल पूछा गया था कि क्या राहुल गांधी इस रैली में शामिल होंगे, उन्होंने जवाब में कहा था, ‘इसमें सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। क्या वह वरिष्ठ नेताओं में नहीं हैं? राहुल वरिष्ठ नेताओं मेंं हैं।’ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल ही में अमेठी में कहा था कि राहुल जल्द ही छुट्टियों से लौटेंगे। 

Advertising