पास दिखाने पर ''टीटी'' ने कहा लेना ही होगा टिकट

Monday, Mar 30, 2015 - 01:39 AM (IST)

रादौर(रविन्द्र): हरियाणा रोडवेज के करनाल डिपो की एक बस में फर्जी चैकर सवारियों की टिकट चैक करते हुए धरा गया। इतना ही नहीं यह व्यक्ति बस कंडक्टर से भी झड़प गया। बस चालक व परिचालक को जब उस पर शक हुआ तो उन्होंने उसे रादौर पुलिस के हवाले कर दिया लेकिन पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला कि उक्त व्यक्ति मानसिक तौर पर परेशान है और पहले भी इस प्रकार की हरकतें कर चुका है। हुआ यूं कि करनाल डिपो की बस नंबर एच.आर 45बी- 1152 जब करनाल से हरिद्वार जा रही थी तो उसमें करनाल से अम्बाला शहर निवासी रविन्द्र भी बैठ गया।

बस जैसे ही करनाल से कुछ दूर चली तो उसने अचानक उठकर सवारियों की टिकटें चैक करनी शुरू कर दी। इस दौरान उसने एक लड़की की टिकट भी चैक की लेकिन लड़की ने उसे अपना बस पास दिखाया जिस पर उस व्यक्ति ने लड़की को डांटना शुरू कर दिया और इन्द्री बस स्टैंड पर लड़की को बस से नीचे उतार दिया। आगे चलने पर इसी बात को लेकर व्यक्ति ने बस कंडक्टर को भी फटकार लगानी शुरू कर दी। जब बस चालक व परिचालक दोनों को उस पर शक हुआ तो परिचालक ने उस व्यक्ति को अपना पहचान पत्र दिखाने की बात कही लेकिन उसने कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया।

जिस पर बस चालक बस को रादौर थाने में ले आए और व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस पूछताछ के दौरान जब उससे जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि उक्त व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान है जो पहले भी इस प्रकार की हरकतें कर चुका है। इससे पहले वह अम्बाला में इसी प्रकार बस टिकट चैक करता पकड़ा गया था। पुलिस ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी।

थाना प्रभारी नरेन्द्र राणा ने बताया कि पुलिस ने उक्त व्यक्ति के परिजनों को इसकी सूचना दी जिस पर उसकी बहन थाना रादौर पहुंची। उसकी बहन ने भी पुलिस को उसके मानसिक तौर पर परेशान होने की बात कही है। जांच के दौरान उन्हें पता चला है कि उक्त व्यक्ति का इलाज चल रहा है जो अक्सर इसी प्रकार कई कई दिनों के लिए घर से गायब हो जाता है।

Advertising