भारी बारिसः हालात का जायजा लेने मुफ्ती पहुंचे श्रीनगर

Monday, Mar 30, 2015 - 01:25 AM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने आज श्रीनगर पहुंचे और लोगों से चिंतित न होने की अपील की। श्रीनगर पहुंचने के तुरंत बाद मुफ्ती ने एक उच्च स्तरीय बैठक की और साथ ही मंडल प्रशासन को निर्देश दिए कि प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की जान और सपत्ति को नुकसान न होने के लिए जरुरी कदम उठाए ताकि लोगों को 2014 की भीषण बाढ की तरह इस बार कोई समस्या न उठानी पड़े।  

दक्षिण, मध्य और उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण कक्ष बनाए गए है। मुफ्ती के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जरुरत पडने पर स्थान को खाली कराने की योजना भी बना ली गयी है। इस बीच मुख्यमंत्री ने मंडल प्रशासन को पर्याप्त मात्रा में बालू के थैले और पानी सोखने के पंप की व्यवस्था करने के लिए कहा है ताकि प्राथमिकता के आधार पर निचले क्षेत्रों तक तुरंत मदद पहुंचाई जा सकें।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी और निचले क्षेत्रों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाएगी। साथ ही उन्होंने मंडल आयुक्त को कश्मीर में हाई अलर्ट जारी रखने के लिए कहा है। 

Advertising