कांग्रेस के शीर्ष पद के लिए राहुल को मई में किया जा सकता है नामित !

Sunday, Mar 29, 2015 - 10:14 PM (IST)

नई दिल्ली: राहुल गांधी इस वर्ष मई में कांग्रेस के शीर्ष पद पर अपनी मां का स्थान ले सकते हैंं, जिनकेे बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि वह अपने अवकाश से जल्द ही लौटेंगे।  इस उद्देश्य के लिए कांग्रेस कार्य समिति के साथ ए.आई.सी.सी. की बैठक मई में दिल्ली या पार्टी के शासन वाले हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड में बुलाने की संभावना के बारे में चर्चा चल रही है और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अवकाश से लौटने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के पद का मुद्दा तेज होगा।   

उल्लेखनीय है कि राहुल की लंबी अनुपस्थिति पर चल रही चर्चा के बीच कांग्रेस ने 26 मार्च को पार्टी के संगठनात्मक चुनाव का कार्यक्रम पेश किया था, जिसके तहत अगले पार्टी प्रमुख का चुनाव 30 सितंबर तक होने का कार्यक्रम है।   

पार्टी नेताओं ने जोर दिया है कि अवकाश से संभवत: अगले महीने लौटने के बाद राहुल इस बात पर फैसला करेंगे कि पार्टी प्रमुख का पद कब ग्रहण करना है। इन नेताओं का कहना है कि जितनी जल्दी वह इस पद को ग्रहण करेंगे, उतना ही बेहतर होगा।  अगर राहुल पार्टी अध्यक्ष बनने का निर्णय करते हैं तब सोनिया गांधी कांग्रेस संसदीय दल का अध्यक्ष बनी रहेेंगी और संसदीय कार्यो को तवज्जो देंगी।

 
Advertising