अधंविश्वास के चलते पिता ने दी बेटे की बलि

Saturday, Mar 28, 2015 - 11:27 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में रामनवमी के दिन एक युवक की बलि दे दिए जाने का मामला सामने आया। खन्ना थानाक्षेत्र में कथितौर पर एक युवक वीरेंद्र रायकवार की तंत्र-मंत्र की साधना के क्रम में हत्या कर दी गई। युवक के पिता और चाचा पर ही इस वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

आरोपियों का कहना है कि देवी मां उनके सपने में आई थीं और नरबलि देने की बात कह रही थीं। मौके पर पहुंची पुलिस को शव के पास से पत्थरों की देवी प्रतिमाएं और पूजा-पाठ की सामग्री मिली हैं। पुलिस ने आरोपी पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। खन्ना थाने के प्रभारी नंदलाल भारती के अनुसार, ‘‘वीरेंद्र की मौत संदिग्ध है। उसके शरीर पर चोटों के निशान और मुंह के पास खून पाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही आगे की स्थिति साफ हो सकेगी। मामला तंत्र विद्या से जुड़ा है। इसकी पड़ताल की जा रही है।’’
 
अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. रामयश ने बताया कि शुक्रवार रात तिन्दुही गांव में वीरेंद्र रायकवार की संदिग्ध हालत में हत्या कर दी गई थी। उसका शव आबादी से दूर एक खंडहरनुमा मकान में पड़ा था। वहां पत्थरों की देव प्रतिमाएं और पूजा-पाठ की सामग्री बरामद की गई हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि मृतक का परिवार उस स्थान पर नवरात्रि के दौरान तंत्र-मंत्र की साधना करता था और इस दौरान हर रोज पशु-पक्षियों की बलि दी जाती रही है, साधक ने अंत में बेटे की ही बलि दे दी।
 
Advertising