जल्द अमेठी आएंगे राहुल: सोनिया

Saturday, Mar 28, 2015 - 10:04 PM (IST)

अमेठी (उत्तरप्रदेश): अमेठी में क्षेत्रीय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ‘लापता’ होने संबंधी पोस्टर लगाए जाने को लेकर जारी चर्चा के बीच उनकी मां पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि राहुल जल्द ही अमेठी आएंगे।  
 
पिछले दिनों बछरावां में रेल हादसे में मारे गए किसान नेता मोहम्मद अयूब के परिजन से मुलाकात के बाद संवाददाताआें से बातचीत के दौरान राहुल के संबंध में पूछने पर सोनिया ने कहा, ‘‘वापस आने के बाद वे भी यहां आएंगे,... मैं यहां राहुल और प्रियंका की तरफ से आई हूं।’’ यह कहने पर कि अमेठी राहुल का संसदीय क्षेत्र है, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.... मैंने रायबरेली और अमेठी दोनों संसदीय क्षेत्रों में काम किया है।’’  
 
उन्होंने कहा, ‘‘राहुल और प्रियंका बहुत जल्द आपके बीच आएंगे। अमेठी और रायबरेली की जिम्मेदारी हमारी है। यह हमारा परिवार और घर है।’’ गौरतलब है कि संसद के गत बजट सत्र से एेन पहले छुट्टी लेकर विदेश गए राहुल के बारे में अमेठी के रेलवे स्टेशन, बस अड्डे तथा बाजारों में अनेक पोस्टर और पर्चे चिपकाए गए थे जिनमें उन्हें ‘लापता’ बताते हुए उनका पता बताने वाले को इनाम देने की बात कही गई थी। पोस्टर में अमेठी की जनता की 10 प्रमुख समस्याआें का जिक्र भी किया गया था।  
 
रायबरेली से सांसद सोनिया ने नए भूमि अधिग्रहण कानून के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस पर सरकार से बात की गई है और आगे भी बात की जाएगी। इसके पूर्व, सोनिया पूरे कुम्हारन और ब्रह्ममनि सराय महेशा गांवों में गईं और ट्रेन हादसे तथा हाल में हुई बेमौसम बारिश के कारण फसल बरबाद होने से परेशान किसान परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल बरबादी पर उन्हें समुचित मुआवजा जल्दी मिले, इसके लिए भी सरकार से बात करूंगी।
Advertising