बिहार: I LUV U बोलो, पास करा दूंगा!

Friday, Mar 27, 2015 - 05:54 PM (IST)

पटना: बिहार बोर्ड परीक्षा में हो रही नकल की तस्वीरें तो सभी ने देखी, लेकिन आपको बता दें कि पेपर में बच्चों को नकल अभिभावक नहीं बल्कि लड़के करा रहे हैं जो परीक्षा दे रही लड़कियों को प्रभावित करने में लगे हैं। जानकारी के मुताबिक, परीक्षा दे रहे बच्चों में से एक की मां का कहना है कि उनकी बेटी पेपर के बाद घर आकर रोने लगी।

बेटी ने कहा कि वह कभी स्कूल नहीं जाएगी। उसके साथ पक्षपात हो रहा है, इसलिए वह अब उसे सिर्फ खाना बनाना ही सिखाए। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने उन्हें बताया कि एग्जाम हॉल के बाहर लड़के दीवारों और खिड़कियों पर लटक कर लड़कियों को इंप्रेस करने की कोशिश कर रहे थे। इनमें से एक लड़के ने कहा कि वह उसे पास करा देगा अगर वह आई लव यू बोल देेगी।

वहीं, बिहार के एग्जाम का हाल सामने आने पर इसकी कड़ी आलोचना हो रही है। बता देंं कि बिहार में माता-पिता अपनी बेटियों के मैट्रिक में सफल होने को लेकर आशंकित रहते हैं, क्योंकि बिहार सरकार उन सभी लड़कियों को 10 हजार रुपए का इनाम देती है जो फस्र्ट डिविजन से मैट्रिक पास करती हैं। इसके साथ ही सरकारी नौकरियों में इन्हें प्राथमिकता मिलती है। ऐसे में अगर इस तरह से एग्जाम होंगे, तो बाकी बच्चों के भविष्य के ासथ खिलवाड़ होगा। 

Advertising