प्रशांत और योगेंद्र ने कहा- अपनी मनमर्जी करते है केजरीवाल!

Friday, Mar 27, 2015 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) में मचे घमासान के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रशांत  भूषण और योगेंद्र यादव ने संयोजक अरविंद केजरीवाल पर ‘मनमर्जी’ करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि संगठन में पारदर्शिता, आंतरिक लोकतंत्र और उत्तरदायित्वता के लिए संषर्घ किया जाएगा। 

यादव और भूषण ने यहां संवाददाता सम्मेलन में केजरीवाल पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा है कि पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए पारदर्शिता, आंतरिक लोकतंत्र और उत्तरदायित्वता की भावना का विकास जरूरी है। इसके लिए पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और जन उत्तरदायित्व समिति में ऐसे लोग होने चाहिए जो निडर होकर अपनी बात कह सके। पार्टी के प्रत्येक बड़े निर्णय में कार्यकर्ताओं की राय ली जानी चाहिए।   

उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल पिछली बार कांग्रेस के छह विधायकों के समर्थन से दिल्ली में  सरकार बनाने के लिए तैयार थे। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी। दोनों नेताओं ने कहा कि उनके खिलाफ ‘झूठ का अभियान’ चलाया जा रहा है। पार्टी के कुछ नेता घटिया स्तर पर उतर गए है और ‘अफसोस की बात है कि उनका खंडन करना पड़ रहा है।’ ये नेता वास्तविक मुद्दों को पीछे छोड़ देना चाहते हैं और ऐसे प्रचारित कर रहे हैं जैसे ‘मुगल साम्राज्य की मनसबदारी’ बांटी जा रही हो। वास्तव में यह संघर्ष पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र, पारदर्शिता और उत्तरदायित्व के लिए है। 

Advertising