इसके लिए ‘बेचारी’ सोनिया को मत कोसो...

Friday, Mar 27, 2015 - 02:48 AM (IST)

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज भारद्वाज ने गुरुवार को पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब कांग्रेस का दोबारा से खड़ा होना मुश्किल है। भारद्वाज ने इसके साथ ही ‘जाने-अनजाने’ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणियां कर डालीं।

उन्होंने सोनिया को जहां ‘बेचारी’ बताया, वहीं राहुल गांधी के लिए कहा कि वह मार्कीट में हैं ही नहीं। भारद्वाज ने कहा कि लोग कांग्रेस को अब और सुनने को तैयार नहीं हैं। कांग्रेस अब दोबारा खड़ी नहीं होगी। हालांकि उन्होंने कांग्रेस की इस हालत के लिए सीधे सोनिया और राहुल को जिम्मेदार नहीं ठहराया लेकिन साथ में ऐसी बातें कह दीं जिनसे पार्टी नेतृत्व की भौंहें तन सकती हैं।
 
उनसे जब कांग्रेस की खराब हालत के बाबत सवाल पूछा गया तो भारद्वाज ने कहा, ‘‘और मैं उस बेचारी (सोनिया गांधी) को कोई दोष नहीं देता।’’ वहीं राहुल पर भी वह कुछ ऐसी ही टिप्पणी कर गए। उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी को तो आप बेवजह जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। राहुल तो मार्कीट में हैं ही नहीं। 2014 के लोकसभा चुनाव में हर किसी को काम करना चाहिए था।’’ 
 
पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज ने दावा किया है कि आई.टी. एक्ट की धारा 66ए के पीछे दरअसल तत्कालीन गृह मंत्री पी. चिदम्बरम का हाथ था। एक चैनल से बात करते हुए भारद्वाज ने कहा कि एक्ट के पीछे चिदम्बरम ही थे।
Advertising