हैवान मां ने छोड़ा, दुनिया ने बनाया प्रिंस

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2015 - 02:55 PM (IST)

पानीपत: हरियाणा के पानीपत में एक हैवान मां ने बच्चे को जन्म देने के बाद उसे लावारिस छोड़ दिया। तब से बच्चा अस्पताल में ही है। वहीं पर उसे प्रिंस नाम मिला गया।

अपनी-अपनी ड्यूटी अनुसार उसकी देखभाल में लगी स्टाफ नर्स का उससे लगाव इतना हो गया है कि रोज कोई न कोई उसके लिए ड्रेस लेकर आता है। बच्चे को देखने और उसे गोद लेने वालों की कतार लंबी हो गई है। लोगों ने तो इसे अपनी आंखों का तारा बना दिया है।

आपको बता दे कि जन्म के तुरंत बाद प्रिंस को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के बाहर परिजनों ने लावारिस छोड़ दिया था। उस समय उसका वजन 1800 ग्राम था। एक महीना पहले 8 माह में ही उसका जन्म हो गया। अस्पताल प्रशासन ने उसे नर्सरी में दाखिल किया और महिला एवं बाल विकास विभाग को सूचित किया। उस समय तय हुआ था कि एक माह तक बच्चा अस्पताल में रहेगा। पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद उसे शिशुगृह पंचकूला में भेजा जाएगा। वह पूरी तरह स्वस्थ है और उसक वजन भी बढ़कर 2380 ग्राम हो गया है।

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की अध्यक्ष सुमन सूद ने बताया कि बच्चे को लेने के लिए कई परिवार पहुंचे हैं। अभी बच्चे को शिशुगृह में भेजा जाएगा। बच्चा गोद लेने वाले परिवार तो खूब हैं, लेकिन बच्चों की संख्या कम होने के कारण परिवारों को एक-एक साल इंतजार करना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News