ए.टी.एम. भी तोड़ा, पर हाथ आए.....

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2015 - 08:26 AM (IST)

हिसार : कैमरी रोड स्थित अमरदीप कालोनी के पास स्टेट बैंक के ए.टी.एम.को तोड़कर 1900 रुपए की नकदी निकालने की घटना हुई। हालांकि ए.टी.एम.में घटना के वक्त लाखों रुपए थे लेकिन चोरों  के हाथ नहीं लगे। चोरों ने कटर से मशीन को काटने की भी कोशिश की। पुलिस ने अकेस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस ए.टी.एम.को तोडऩे की वारदात का सुबह पता चला। राहगीरों ने ए.टी.एम.हुई तोड़-फोड़ को देखकर पुलिस कंट्रोल रूप और बैंक को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम और ए.टी.एम. में पैसा डालने वाली कंपनी के कर्मचारी वहां पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच में पता चला कि चोर ए.टी.एम.को काटकर 1900 रुपए की नकदी ले गए। पुलिस ने वहां से 3 कटर ब्लेड और  रॉड बरामद की।

शटर का ताला तोड़कर अंदर घुसे
जांच में पता चला कि चोरों ने ए.टी.एम.तोडऩे की घटना को अंजाम देने के लिए बंद पड़े शटर का ताला तोड़कर प्रवेश किया। मशीन को तोडऩे के लिए चोरों ने कटर और लोहे की रॉड का इस्तेमाल किया। हालांकि चोरों ने वहां पर लगे सी.सी.टी.वी.कैमरे और बिजली लाइट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की।

मशीन में बने डस्टबिन टे्र से निकाले रुपए
प्रारंभिक जांच में यह भी पता चला कि चोरों ने कटर ब्लेड के जरिए ए.टी.एम.में पैसा रखने वाले बॉक्स को तोडऩे की पूरी कोशिश की लेकिन बॉक्स की चादर मोटी होने के कारण चोरों के हाथ वहां तक नहीं पहुंच पाए। हालांकि चोरों ने मशीन में बने डस्टबिन टे्र  को जरूर खंगाल लिया था। इस डस्टबिन ट्रे में ऑटोमैटिकली कुछ नोट ए.टी.एम.से रिजैक्ट होकर आ जाते हैं। यही नोट चोरों के हाथ लगे। मौके पर मौजूद मशीन में पैसा डालने वालों के अनुसार चोर 1900 रुपए लेकर गए। इनमें 500-500 रुपए के 3 और 100-100 रुपए के 4 नोट थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News