WC 2015: होली पर चौका लगाने उतरेगी टीम इंडिया

Friday, Mar 06, 2015 - 11:10 AM (IST)

पर्थ. पर्थ में आज भारत का सामना वेस्टइंडीज से होगा। जहां एक तरफ भारत होली का जश्न बना रहा होगा, वहीं दूसरी तरफ सभी की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच पर टिकी होंगी। भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर को 12 बजे शुरू होगा। दोनों टीमें अपने जीत के अभियान को जारी रखने के लिए उतरेंगी। गौर रहे कि भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, मजबूत दक्षिण अफ्रीका और कमजोर यूएई के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। भारत इस मैच में यही उम्मीद कर रहा होगा कि उपकप्तान और टीम के मुख्य बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर उठा विवाद टीम की एकाग्रता भंग नहीं करेगा।
 
गौर रहे कि भारत ओर वेस्टइंडीज के बीच मैच काफी रोमांचक होता है, लेकिन कैरेबियाई टीम विश्व कप में वास्तव में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। उसने इस टूर्नामेंट में भारत पर आखिरी जीत 1992 में वेलिंगटन में दर्ज की थी। वर्तमान फॉर्म और कागजों पर भी वेस्टइंडीज की टीम भारत के सामने कमजोर नजर आती है। भारत ने अब तक तीनों मैचों में पेशेवर खेल का शानदार नमूना पेश किया है। पहले तीन मैचों में शीर्ष क्रम के सभी भारतीय बल्लेबाजों ने किसी न किसी तरह से योगदान दिया है, जबकि गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन में आमूलचूल सुधार करके आलोचकों को करारा जवाब दिया है।
 
ऑस्ट्रेलिया में भारत और वेस्टइंडीज की टीमें चार बार आमने-सामने हुई हैं। 1991 में दो बार और 1992 में दो बार। आखिरी बार जब ये दोनों टीमें आपस में खेली थीं, तब सचिन तेंदुलकर ने अंतिम विकेट निकालकर मैच ड्रॉ कराया था।  दोनों टीमों के बीच पिछला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल कोलकाता में था, जोकि बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द हो गया। 
 
Advertising