पुलिस के सिर का दर्द बनीं ये Video

Thursday, Mar 05, 2015 - 08:38 PM (IST)

नई दिल्ली: निर्भया मामले में पर बीबीसी द्वारा तैयार की गई डॉक्यूमैंटरी के इंटरनैट पर वायरल होने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सीईआरटी-इन) की मदद लेने पर विचार कर रही है। भारत सरकार के इसे प्रसारित नहीं करने के अनुरोध के बावजूद आज बीबीसी ने ‘भारत की बेटी नामक इस डॉक्यूमैंटरी का प्रसारण कर दिया। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया‘‘हम डॉक्यूमैंटरी के इंटरनैट के प्लेटफॉर्म पर आने से रोकने के लिए सीईआरटी-इन को लिख रहे हैं। प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ‘डॉक्यूमैंटरी के उस हिस्से को लेकर पिछले तीन दिन से देश में काफी विवाद और बहस चल रही है जिसमें अदालत द्वारा दोषी करार और फांसी की सजा सुनाए गए अभियुक्त मुकेश सिंह का साक्षात्कार है। 

खबरों के मुताबिक उसने कुछ ऐसी बातें कही हैं जिनका प्रसारण कानून-व्यवस्था के लिए खतरा साबित हो सकता है। साथ ही इस बात पर भी बहस चल रही है कि आखिर इस साक्षात्कार की अनुमित ही क्यों दी गयी। इससे पहले दिल्ली के पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने कहा कि अब उनका पहला लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि देश में इसका प्रसारण नहीं हो और यह वेबसाइटों पर न/न आने पाए। उन्होने कहा कि जहाँ भी कानून का उल्लंघन हुआ है जरूरी कार्रवाई की जाएगी। 

 
Advertising