AAP की बैठक में कोई सौदा नहीं हुआ: योगेंद्र यादव

Thursday, Mar 05, 2015 - 05:41 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता योगेंद्र यादव ने गुरुवार को कहा कि पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में कोई सौदेबाजी नहीं हुई है। आप कार्यकारिणी की बुधवार को हुई बैठक में योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी की सर्वोच्च नीति नियामक निकाय, राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से बाहर रखने का फैसला लिया गया था। 
 
यादव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं एक बात साफ कर देना चाता हूं कि कल (बुधवार) की बैठक (राष्ट्रीय कार्यकारिणी) में कोई सौदा नहीं हुआ है। पार्टी ने अपना फैसला लिया है, हमें इसकी कार्यवाही के बारे में चर्चा नहीं करना चाहिए।’’ सर्वोच्च न्यायालय के प्रमुख वकील और आप के संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को नौ सदस्यों वाली राजनीतिक मामलों की समिति से बाहर कर दिया गया है। 
 
उनके खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थकों ने आरोप लगाए थे। केजरीवाल ब्लड शुगर और लगातार खांसी का इलाज कराने के लिए बुधवार को बेंगलुरू चले गए थे, जिस कारण वे बैठक में भाग नहीं ले सके। यादव का बयान आप नेता मयंक गांधी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि यादव और भूषण सम्मान पीएसी से बाहर जाने के लिए तैयार हुए थे लेकिन उन्हें बहुमत से बाहर किया गया। आप की बुधवार को हुए बैठक में मयंक गांधी ने भी भाग लिया था। यादव ने दोहराया कि वह न तो आप को तोड़ेंगे और न ही छोड़ेंगे। 
 
उल्लेखनीय है कि आप ने पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में 70 में 67 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी। यादव ने कहा, ‘‘पिछले 12 घंटों से मुझे पूरे देश से आप समर्थकों से संदेश मिल रहे हैं।’’
Advertising