PICS: ''जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय''

Thursday, Mar 05, 2015 - 11:35 AM (IST)

सीकर: राजस्थान के सीकर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है। यहां एक छात्रा के ऊपर से ट्रेन गुजर हई। हैरान कर देने वाली बात यह है कि ट्रेन गुजरने के बाद भी छात्रा जिंदा बच गई।

जानकारी के अनुसार छात्रा सविता पुत्री सुमेरसिंह ढाणी कुंभाकाला तन पुरानाबास की रहने वाली है। गोड़ावास फाटक के पास बुधवार शाम को छात्रा नीमकाथाना के निजी स्कूल में 11वीं में साइंस की पढ़ाई कर रही है। दोपहर को वह स्कूल में हुए समारोह में भाग लेकर घर के लिए जा रही थी। दरअसल वह घर जाने की बजाय गोडावास के पास रेलवे की पटरी पर बैठी गई, तभी रेवाड़ी-फुलेरा मालगाड़ी के आ जाने से वह उसके नीचे आ गई।

हैरानी की बात यह है कि पटरी के बीच बैठी रहने से वह जिंदा बच गई, लेकिन उसका बायां हाथ कट कर अलग हो गया और दूसरे हाथ की उंगलियां कट गई। बताया जा रहा है कि जब मालगाड़ी के ड्राइवर ने छात्रा पटरियों के बीच बैठी देखी तो उसने मालगाड़ी की स्पीड कम कर दी। वह कई बार छात्रा को पटरी से हटने के लिए चिल्लाता रहा, लेकिन वह नहीं हटी। उसने तुरंत ही नीमकाथाना स्टेशन मास्टर को सूचना दी।

इधर, घटना स्थल के पास क्रिकेट खेल रहे बच्चे ड्राइवर की आवाज सुनकर छात्रा को बचाने दौड़े, लेकिन तब तक गाड़ी उसके ऊपर से निकल गई। सूचना पर छात्रा के परिजन अस्पताल पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी के जवान व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।
 

Advertising