कुछ ही मिनटों में WhatsApp पर वायरल हुआ अंग्रेजी का पेपर!

Thursday, Mar 05, 2015 - 08:42 AM (IST)

सोनीपत : सायंकालीन सत्र में जैसे ही 12वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर शुरू हुआ तो उसके 15 मिनट के भीतर ही व्हाट्स एप पर पेपर वायरल हो गया। पेपर लीक होने की पुष्टि होने के बाद पेपर को रद्द कर दिया गया जिस कारण विद्यार्थी बेमन से वापस लौटे। हालांकि, कुछ विद्यार्थी पेपर रद्द की होने की सूचना से खुश भी दिखाई दिए। परीक्षा केंद्रों के बाहर जुटी भीड़ एक-दूसरे को व्हाट्स एप पर पेपर दिखाती नजर आई।

कुछ ने तो पेपर हल कर भीतर पहुंचाने का भी प्रयास किया। कई केंद्रों के बाहर लोगों की भारी भीड़ से स्थिति खराब रही। हालांकि, कई केंद्रों पर प्रशासनिक अमले ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। परीक्षा के दौरान निरीक्षण करते हुए डी.सी. राजीव रत्न ने भठगांव में एक विद्यार्थी को नकल करते हुए पकड़ा। वहीं, गन्नौर के खेड़ी गुर्जर स्थित राजकीय स्कूल में बने परीक्षा केंद्र पर पहुंची एस.डी.एम. मनीषा शर्मा ने एक विद्यार्थी को नकल करते पकड़ा तो वहीं दूसरे को अपने भाई की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा। एस.डी.एम. ने दोनों के केस बना दिए।

पेपर कहां से लीक हुआ, किसी को नहीं पता

व्हाट्स एप पर पेपर भेजने का सिलसिला कहां से शुरू हुआ, इस बात को लेकर अभी असमंजस बना हुआ है। बोर्ड अधिकारियों के अलावा पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी है कि आखिर पेपर कहां से और किसने लीक किया। बताया जा रहा है कि व्हाट्स एप पर पेपर वायरल किए जाने के बाद किसी ने यह पेपर भिवानी बोर्ड की मेल आई.डी. पर भी भेज दिया जिसके बाद बोर्ड ने पेपर को रद्द करने का निर्णय लिया।

Advertising