होली खेलकर लोकसभा में घुसे सांसदों को स्पीकर ने निकाला बाहर

Thursday, Mar 05, 2015 - 11:04 AM (IST)

नई दिल्ली. देश में होली के एक दिन पहले ही देश में हाली का खुमार युवाओं के  साथ-साथ नेताओं में भी छाया हुआ है। हर तरफ रंगों के गुलाल की बातें हो रही हैं। इस होली का असर बुधवार को लोकसभा सांसदों पर भी दिखा। बुधवार को भाजपा के सांसद होली के गुलाल खेलकर लोकसभा में पहुंचे तो उन्हें बाहर जाने का आदेश दे दिया गया। भाजपा के दो सांसद चेहरे पर रंग लगाकर लोकसभा में पहुंचे। इसके बाद उन्हें स्पीकर के आसन से बाहर जाने का संकेत दिया गया। संकेत मिलने के बाद वे सदन से बाहर चले गए। इन सांसदों में भाजपा सांसद जगदंबिका पाल और एक और सांसद शामिल थे।
 
जिस वक्त ये सांसद चेहरे पर गुलाल लगाए सदन में आए उस समय सदन में बीमा विधि संशोधन विधेयक पर चर्चा चल रही थी। उपाध्यक्ष एम थम्बीदुरै ने इस पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन वह अपने सहायक से कहते सुने गए कि यह ठीक नहीं है। जिसके बाद भाजपा सांसद ब्रिज भूषण सिंह ने जगदंबिका पाल को बाहर जाने को कहा और वो चले। 
 
देश में अन्य जगह पर भी होली का लुप्त
लोकसभा के साथ-साथ अन्य शहरों में भी युवक-युवतियों ने जमकर होली खेली तथा एक दूसरे को रंग लगाते हुए नजर आए। गौर रहे कि देश में होली 6 मार्च को है, जबकि होली का खुमार अभी ही शुरू हो गया है। (तस्वीरों में देंखे) 
Advertising