PDP-BJP गठबंधन पर मोदी को घेरने की तैयारी!

Wednesday, Mar 04, 2015 - 02:03 PM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर भाजपा ने सरकार बना तो ली लेकिन इसके लिए कब तक मोदी सरकार को मुसिबत झेलनी पड़ेगी, भगवान ही जाने। सरकार बनने के बाद भाजपा से जुड़े संगठन ही उनके खिलाफ अांदोलन की धमकी दे रहे है। 

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने जहां सीधे तौर पर घाटी में बनी गठबंधन की सरकार को देशहित के खिलाफ करार दिया है, वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस), बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद में भी विरोध के स्वर उपजने लगे हैं। जम्मू-कश्मीर के सीएम मुफ्ती के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से संसद में दिए गए स्पष्टीकरण के बावजूद सहयोगी संगठनों के नेता एकजुट होकर घाटी में बनी सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतर सकते हैं।

 उधर, बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता अपने सहयोगी संगठनों को साधने में जुट गए हैं। इस काम में संघ से बीजेपी में आए नेताओं को लगाया गया है। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा इस मामले में  कहा है कि  भाजपा ने पीडीपी से गठबन्धन कर राष्ट्रीय हितों के साथ समझौता किया है, क्योंकि लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से धारा-370 पर चर्चा का वादा किया था। 

हिंदू महासभा के मुताबिक, पीडीपी लगातार राष्ट्रविरोधी गतिविधि को बढ़ावा दे रही है। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद का यह कहना कि शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय पाकिस्तान और अलगाववादी तत्वों को है, यह देश की जनता और भारतीय सेना का अपमान है। उन्होंने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बीजेपी ने राष्ट्रीय हितों के साथ खिलवाड़ करना बन्द नहीं किया तो हिन्दू महासभा राष्ट्रव्यापी जनांदोलन करेगी। 

 
Advertising