अरविंद केजरीवाल ने AAP के संयोजक पद से दिया इस्तीफा

Wednesday, Mar 04, 2015 - 05:20 PM (IST)

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की जनता ने चाहे उनकी उम्मीद से बढ़कर समर्थन दिया पर पार्टी में उनके लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इसी घबराहट में आज उन्होंने बुधवार को पार्टी के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है या नहीं। केजरीवाल ने व्यस्तता के चलते संयोजक पद से इस्तीफा दिया है।

उधर दूसरी तरफ, आज दोपहर 2 बजे होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी (एन.ई.सी) की बैठक में प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव पर गाज गिर सकती है। सूत्रों के मुताबिक दोनों को राजनीतिक मामलों की समिति पीएसी से हटाया जा सकता है।

खास बात यह है कि बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हुए वह खांसी और ब्लड शूगर का इलाज करवाने बेंगलुरु जाएंगे? जबकि इस बैठक में प्रशांत भूषण शामिल हुए। 

बता दें कि इससे पहले पार्टी की अंदरूनी कलह पर दुख जताते हुए केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा था, ''पार्टी में जो कुछ भी हो रहा है, उससे मैं बहुत दुखी और आहत हूं। यह दिल्ली के लोगों के हम पर किए गए भरोसे के साथ धोखा है। मैं इस गंदे झगड़े में नहीं पडूंगा। मैं दिल्ली में सरकार चलाने पर ध्यान दूंगा। जनता के भरोसे को किसी भी हालत में टूटने नहीं दूंगा।

Advertising