केजरीवाल के मंत्रियों पर लगा बड़ा आरोप!

Wednesday, Mar 04, 2015 - 11:02 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में ऐताहिसक जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी विवादों में घिरती जा रही है। एक तरफ जहां योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि वहीं अब केजरीवाल के मंत्रियों पर दागी होने का आरोप लगाया गया है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, दिल्ली के ऊर्जा और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रशासनिक अफसर जी सुधाकर को अपना सेक्रेटरी बनाया है। सुधाकर दिल्ली, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स सिविल सर्विसेस के अधिकारी हैं। 1996 बैच के अफसर सुधाकर पर सेंट्रल विजिलेंस कमीशन की जांच के बाद 2004 में मिसकंडक्ट के आरोप में बड़ी पेनल्टी लग चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक, विजिलेंस कमीशन ने टेलिफोन बिल्स के पेमेंट में अनियमितता के मामले में कार्रवाई की थी। उस वक्त सुधाकर दिल्ली में बतौर एसडीएम तैनात थे। सुधाकर का नाम उन 104 सरकारी अधिकारियों में शामिल है, जिन पर भारी जुर्माना लगाया गया है। हालांकि, सुधाकर का कहना है कि इस मामले में उन्हें फंसाया गया था और यह मामला काफी पहले निपट चुका है।

खबर के मुताबिक, आम आदमी पार्टी एक रिटायर्ड आईएएस अफसर डीएम स्पोलिया का सीएनजी फिटनेस स्कैम में कथित तौर पर शामिल होने को लेकर काफी विरोध करती रही है। वहीं, वाईवीवीजे राजशेखर नाम के अधिकारी को फूड एंड सिविल सप्लाई मिनिस्टर असीम अहमद खान का सेक्रेटरी बनाया गया। राजशेखर पर इसी घोटाले के मामले में सीबीआई जांच चल रही है। आलोचना के बाद सरकार को राजशेखर को पद से हटाना पड़ा था।

Advertising