''आप'' में दरार,केजरीवाल जाएंगे मैडीकल लीव पर

Wednesday, Mar 04, 2015 - 03:54 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में सत्ता आने के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच कलह बढ़ता जा रहा है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने संयोजक अरविंद केजरीवाल पर पार्टी को ''वन मैन शो'' की तरह चलाने का आरोप लगाया है।

आज AAP की होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति से हटाया जा सकता है। इन दोनों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटाने की मुहिम छेड़ने का आरोप है।

वहीं गत मंगलवार को केजरीवाल ने पार्टी में आतंरिक कलह पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट कर कहा कि इस वाकये से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है। केजरीवाल ने ट्वीटर पर लिखा कि वे इस गंदी लड़ाई में नहीं उतरेंगे और केवल दिल्ली के गवर्नेंस पर फोकस करेंगे। दूसरी ओर डाक्टरों ने दिल्ली सीएम को शूगर लेबल बढ़ने के कारण आराम करने की सलाह दी है और माना जा रहा है कि वे मैडिकल लीव पर जा सकते हैं।

भोपाल इकाई में बगावत के सुर

वहीं आम आदमी पार्टी  की दिल्ली इकाई में दरार की खाई अभी पटी नहीं थी कि भोपाल की प्रदेश इकाई से भी बगावत के सुर उठने लगे हैं। प्रदेश में‘आप’के संस्थापक सदस्यों में से एक ने आज पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की कमी का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। ‘आप’के संस्थापक सदस्य और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शरद सिंह कुम्हरे ने  कहा कि पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों प्रशांत भूषण और योंगेंद्र यादव ने जो मुद्दे उठाएं हैं, वे बिल्कुल सही हैं।  बारे में केंद्रीय नेतृत्व से उनकी झूठी शिकायत की।  

 
 
 
Advertising