Good News: अब पैंशन के लिए नहीं लेना पड़ेगा टैंशन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2015 - 07:43 AM (IST)

गुडग़ांव (मनोज): नगर निगम क्षेत्र में मिलने वाली वृद्धावस्था, विकलांग तथा विधवा पैंशन के लिए अब असहाय बुजुर्ग लोगों को निगम कार्यालय का चक्कर काटने से मुक्ति मिलेगी। अब पैंशन, धारकों को सीधे उनके डाकघर खातों में दी जाएगी। डाकघरों में खाते खुलवाने की प्रगति बारे में मंगलवार को निगमायुक्त विकास गुप्ता ने अपने कार्यालय में हुई बैठक में गुडग़ांव के अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह की मौजूदगी में इस पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी बलराज यादव ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में लगभग 85 प्रतिशत पैंशन धारकों के खाते डाकघरों में खुलवा दिए गए हैं, जिनकी फरवरी माह की पैंशन अब सीधे उनके खाते में जाएगी। इसके अलावा, जो पैंशन धारक अभी खाता नहीं खुलवा पाए हैं, उनके खाते भी जल्द ही खुलवाए जाएंगे, ताकि सभी लोगों की पैंशन डाकघरों के खातों में भेजी जा सके। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर-1, गुडग़ांव गांव तथा गाड़ोली गांव में कुछ लोगों के खाते नहीं खुले हैं।

इस पर निगमायुक्त ने संबंधित संयुक्त आयुक्तों को इस बारे में कार्रवाई करने के निर्देश दिए और कहा कि जल्द से जल्द लोगों के खाते खुलवाने की व्यवस्था करवाएं। निगमायुक्त ने कहा कि डाक विभाग के अधिकारियों से बातचीत करके डाकघरों की बांच खुलवाई जाए, जिसके लिए भवन की व्यवस्था नगर निगम द्वारा करवा दी जाएगी। बैठक में संयुक्त निगमायुक्त प्रदीप कुमार, विवेक कालिया तथा वाई एस गुप्ता, चीफ अकाऊंट ऑफिसर ओपी शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News