Watch Pics: लड़की का खुला प्रपोजल, मुझसे शादी करोगे

Wednesday, Mar 04, 2015 - 12:08 PM (IST)

नई दिल्ली: आज के दौर में जहां बेटियों को समाज में पूरी तरजीह नहीं दी जाती, वहीं शादी के मामले में भी अक्सर लड़के वाले मनमानी करते हैं, वे शादी को लेकर तमाम शर्तें रख देते हैं। कई मामलों में शादी को लेकर लड़कियों को अपनी जिंदगी भी दाव पर लगानी पड़ जाती है। इन सब के बाद बेंंगलूरु की एक लड़की ने अपनी शादी को लेकर ऐसा खुलासा किया है, जो वाकई में सब लड़कियों को सोचने पर मजबूर कर देगा। बेंगलूरु की एक लड़की इंदुजा पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया में छाई हुई है।

 
इंदुजा ने एक साइट पर अपना मैरिज प्रोफाइल बनाया है। अब तक इंदुजा की मैरिज प्रोफाइल पर ढाई लाख से ज्यादा लोग विजिट कर चुके है। इंदुजा ने अपनी शादी के लिए अलग से अपना वेब पेज marry.indhuja.com नाम से बनाया है। इस पर उसने अपने बारे में सारी जानकारी दी है। गौर रहे कि इंदुजा को ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि इंदुजा के माता-पिता ने एक आम हिंदुस्तानी मां-बाप की तरह अपनी बेटी की तारीफ करते हुए मैटरीमॉनियल वेबसाइट पर उसका प्रोफाइल दिया था। इंदुजा को वो प्रोफाइल पसंद नहीं था, क्योकि उसमें उसके बारे में जो जानकारी दी गई थी, वे सब गलत थी जो इंदुजा नहीं चाहती थी। इंदुजा ने अपने घरवालों की गलती को सुधारने का फैसला किया। उसने marry.indhuja.com पर अपने बारे में खुलकर लिखा कि वो क्या है, उसकी सोच क्या है और उसे किस तरह के लड़के पसंद है ? मुझे मेरे जैसा लड़का चाहिए. इंदुजा का ये अंदाज और उसकी साफगोई लोगों को भा गई , इंदुजा ने अपनी पसंद के लड़के बारे में लिखा है कि मुझे ऐसे लड़के पसंद हैं जो दुनिया को देखना चाहते हैं।
 
लड़के को दाढ़ी हो तो बहुत अच्छा, लड़का अपने लायक कमाई कर ले और वो अपने जॉब से नफरत ना करता हो। लड़का घरेलू किस्म का ना हो। इंदुजा ने लिख है कि वे अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने में विश्वास करती है। अपने प्रोफाइल पर उसने साफ साफ लिखा है कि लोग जिंदगी गुजारना चाहते हैं लेकिन मैं जिंदगी जीना चाहती हूं। 
Advertising