ट्राई सीरीज में ढेर, विश्व कप में शेर, कीर्ति ने किया इंडिया टीम की जीत का खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2015 - 07:37 PM (IST)

नई दिल्ली. पूर्व हरफनमौला कीर्ति आजाद का मानना है कि विश्व कप के लिए बनाई गई पिचें त्रिकोणीय सीरीज में इस्तेमाल हुई पिचों की तुलना में अधिक स्पाट हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ त्रिकोणीय वनडे क्रिकेट सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सकी थी लेकिन उसने विश्व कप में पहले तीन मैचों में शानदार जीत दर्ज की है।  विश्व कप 1983 की विजेता टीम के सदस्य आजाद ने कहा, उस समय मौसम इतना गर्म नहीं था लिहाजा गेंद घूम रही थी। हम हालात के अनुरूप ढले भी नहीं थे। अब गर्मी आ गई है और भारतीय टीम के लिए यह अच्छा मौसम है। इसके अलावा पिचें भी उम्दा हैं। उन्होंने अपनी हिन्दी फिल्म क्रिकेट के मुहूर्त के मौके पर कहा, त्रिकोणीय सीरीज के दौरान पिचों पर घास थी, लेकिन अब वे पूरी सूखी हैं।

 
यदि आप चाहे तो भी इस मौसम में पिचों पर घास नहीं मिलेगी। हालात बदल गए हैं और भारतीय टीम को रास आ रहे हैं। उन्होंने चेताया कि भारत को अभी विश्व कप जीतने के लिए लंबा सफर तय करना है लिहाजा अभी से जश्न मनाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, अभी तक भारत ने बड़ा स्कोर बनाया है लेकिन बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं किया। मैं यूएई के खिलाफ मैच को नहीं गिन रहा लेकिन अभी भारत की लक्ष्य का पीछा करते हुए परीक्षा बाकी है। 
 
आजाद ने कहा कि भारतीय होने के नाते मैं अपनी टीम को जीतते देखना चाहता हूं और मुझे इसका मजा आ रहा है लेकिन मेरे भीतर एक क्रिकेटर भी है जो हर जीत और हार के पीछे तर्क तलाशता है। भारत को अभी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से खेलना है और तब उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारत को एक अच्छे हरफनमौला की कमी खल रही है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News