जहां बहुमत में हैं मुसलमान, वहां नहीं है लोकतंत्र: सुब्रमण्यम स्वामी

Tuesday, Mar 03, 2015 - 03:09 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा नेताओं की तरफ से विवादित बयान देने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी कड़ी में अब एक नया नाम बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का जुड़ गया है। दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यक्रम में सुब्रमण्यम स्वामी ने आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा कि देश में हिंदू बहुसंख्यक रहेगा तभी लोकतंत्र रहेगा।

उन्होंने कश्मीर और केरल का उदाहरण देते हुए कहा कि इन दोनों राज्यों में मुसलमान बहुसंख्यक हैं इसलिए यहां लोकतंत्र नहीं है और हिंदुओं का बुरा हाल है। स्वामी ने कहा कि हम इस देश में हिंदू की बहुसंख्या क्यों चाहते हैं? क्योंकि जब तक इस देश में हिन्दू बहुसंख्या में रहेगा तभी तक इस देश में लोकतंत्र रहेगा। जहां मुस्लिम मेजोरिटी में है वहां लोकतंत्र भी नहीं है और धर्म निरपेक्षता भी नहीं है।
 
गौैरतलब है कि इससे पहले भाजपा सांसद साध्वी प्राची ने एक और विवाद खड़ा करते हुए लोगों से शाहरूख खान, आमिर खान और सलमान खान की फिल्मों का बहिष्कार करने तथा हिंदूवादी संगठनों से उनकी फिल्मों के पोस्टरों की होली जलाने को कहा था।  साध्वी ने यह भी कहा था कि नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा के मिशनरी कार्यों का मकसद ईसाई धर्मांतरण था। उन्होंने तीनों खान अभिनेताओं की फिल्मों को हिंसा की संस्कृति को बढ़ावा देने वाला करार देते हुए युवा पीढ़ी से कहा था कि वे इन फिल्मी सितारों को अपना आदर्श नहीं मानें। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में सभी धार्मिक संगठनों से संयम और परस्पर सम्मान के साथ काम करने की अपील की थी और कहा था कि उनकी सरकार किसी धार्मिक संगठन को एक दूसरे के खिलाफ नफरत नहीं फैलाने देगी, लेकिन इस तरह के बयान थम नहीं रहे हैं। 
Advertising