अगर AAP पार्टी उसूलों से भटकी तो छोड़ दूंगा: प्रशांत भूषण

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2015 - 11:02 AM (IST)

नई दिल्ली: आप में मतभेद आज और गहराने के साथ नेतृत्व बुधवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव जैसे नेताओं के खिलाफ कदम उठा सकता है और पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से इन्हें हटाया जा सकता है।  प्रशांत भूषण ने इस मीटिंग को टालने को कहा है, लेकिन पार्टी ने इससे इनकार किया है। प्रशांत ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में अपना नजरिया साफ किया। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उसूलों से भटकी तो छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा कि दिलीप पांडे के आरोप गलत हैं। पार्टी कई मूल मुद्दों से दूर हुई है और चंदे को लेकर भटक गई है। प्रशांत ने कहा कि आप में वन मैन शो का खतरा पैदा हो गया है। आप में हाईकमान कल्चर नहीं चल सकता। 
 
गौरतलब है कि इससे पहले आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह के एक प्रेस सम्मेलन में पार्टी के कठोर रूख का संकेत मिला था। उन्होंने यादव और भूषण का नाम तो नहीं लिया, लेकिन आरोप लगाते हुए कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पार्टी के संयोजक पद से हटाने की कोशिश हो रही है।  उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता शंाति भूषण पर भी एक साक्षात्कार में दिए गए बयान के लिए निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा कि केजरीवाल की जगह यादव को होना चाहिए।  
 
सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पार्टी के भीतर ही कुछ वरिष्ठ नेता अरविंद केजरीवाल को निशाना बनाकर और पार्टी की छवि धूमिल कर उन्हें राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटाने की कोशिश कर रहे हैं।’’ भूषण और यादव का नाम लिए बिना उन्होंने वरिष्ठ नेताओं के बयानों और पत्रों का जिक्र किया, जिससे पार्टी का मजाक बना। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News