NEC की बैठक से गैरहाजिर रह सकते हैं प्रशांत भूषण

Tuesday, Mar 03, 2015 - 02:51 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ता मिलने के बाद आम आदमी पार्टी में भी विवाद शुरू हो गया है। अरविंद केजरीवाल को पार्टी संयोजक पद से हटाने की इच्छा का आरोप झेल रहे योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण पर इस बाबत गाज गिर सकती है। बुधवार 4 मार्च को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (एनईसी) की बैठक में इस ओर फैसला किया जाएगा जबकि पीएसी से हटाए जाने की अटकलों के बीच प्रशांत भूषण इस बैठक से गैरहाजिर रह सकते हैं क्योंकिि उन्होंने चिट्ठी लिखकर बैठक की तारीख बढ़ाने की गुजारिश की है।

चिट्ठी के मुताबिक बुधवार को वह शहर में नहीं रहेंगे, लिहाजा उनका बैठक में मौजूद रहना मुश्किल है। सूत्रों के अनुसार इस बात की उम्मीद है कि पार्टी उनकी मांग पर बैठक टालेगी क्योंकि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के ज्यादातर सदस्य बैठक के लिए उपलब्ध हैं।

दूसरी ओर, ऐसे संकेत हैं कि वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति से हटाया जा सकता है। इन दोनों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटाने की मुहिम छेड़ने का आरोप है।

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं के बयान से कार्यकर्त्ताओं में निराशा फैलती है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस बाबत फैसला किया जाएगा। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के 21 वोटिंग मेंबर शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के खि‍लाफ कड़े कदम उठा सकती है।

 
 
 
Advertising