पैसे के चक्कर में पत्नी करवाना चाहती थी पति से ऐसा काम...

Tuesday, Mar 03, 2015 - 12:54 AM (IST)

इंदौर. पैसे के चक्कर में आज इंसान इतना पागल हो गया है कि वह कुछ भी करने को तैयार है। इस मामले में पुरुषों से कम महिलाएं भी नहीं हैं। ऐसा एक मामला मध्यप्रदेश में सामने आया है। जहां पर एक महिला पैसे कमाने के चक्कर में अपने पति को देह व्यापार में धकेलना चाहती थी। पति ने इस कार्य के लिए इंकार कर दिया और पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया। मामले के तहत जबलपुर हाईकोर्ट ने सोमवार को पत्नी पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। 

 
ये है सारा मामला
मामला मंदसौर-नीमच रोड़ पर गुजर बसर करने वाली बाछड़ा जाति समुदाय का है। जहां एक पत्नी अपने पति को देह व्यापार में धकेलना चाहती थी। इंदौर के रहने वाले नवनीत जोशी का विवाह सन् 2007 में नीमच की रहने वाली ममता के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिन बाद ममता, नवनीत को मंदसौर ले गई। लेकिन कुछ दिन ही बाद ही दोनों पति-पत्नी में विवाद होने लगा। विवाद इस बात को लेकर था कि नवनीत देह व्यापार का दलाल बन जाए। पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ ममता का भाई गोपाल भी नवनीत पर मंदसौर-नीमच रोड पर बाछड़ा जाति द्वारा किए जाने वाले देह व्यापार में शामिल होने का दबाव बना रहा था। लेकिन नवनीत ने यह घिनौना काम करने से मना कर दिया। इस पर ममता और गोपाल बौखला गए और नवनीत को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त करने लगे।
 
इससे भी जब उनका मन नहीं भरा तो उन्‍होंने नशीली दवाइयां देकर नवनीत को मानसिक रूप से बीमार करने का प्रयास भी किया, लेकिन नवनीत ने हार नहीं मानी और इंदौर में रहने वाली अपनी मां पूजावती को पूरी बात बताई। बेटे को न्‍याय दिलाने के लिए पूजावती ने कोर्ट की शरण ली और दोनों आरोपियों को खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करने की गुहार लगाई। घटना सही पाए जाने पर सोमवार को कोर्ट ने ममता और गोपाल को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करने का आदेश दिया। अब इस मामले में अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी।
Advertising