आवारा कुत्तों ने जिंदा व्यक्ति को नोचा,मौत

Tuesday, Mar 03, 2015 - 07:19 AM (IST)

गुहला चीका: गांवों में आवारा कुत्तों की संख्या बहुत बढ़ चुकी है। कुत्तों पर अंकुश लगाने का कोई इंतजाम नही है। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें आवारा कुत्तों ने एक व्यक्ति को बुरी तरह से नोच खाया जिससे उसकी मौत हो गई।यह घटना हरियाणा के गुहला चीका की है। सूत्रों के अनुसार रविवार रात को एक व्यक्ति की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। इसका कारण आवारा कुत्तों को बताया जा रहा है। बताया गया है कि दिलबाग सिंह नाम का एक व्यक्ति दिन में मजदूरी करता और रात को शराब के नशे में धुत रहने वाला अक्सर गांव के बाहर बने बाबा लालपुरी के डेरे में चला जाता था।

गांवों वालों का कहना है कि शायद जब देर रात को वह वापिस आ रहा था तो आवारा कुत्तों ने उस पर हमला बोल दिया होगा और उसे बुरी तरह से नोच लिया जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शायद दिलबाग सिंह ने गांव के कच्चे रास्ते से भागने कोशिश की तो इसका पांव फिसल गया होगा जिससे वह खेतों को पानी देने के लिए बनाए गए गढ्ढ़े में गिर गया। लोगों का कहना है कि दिलबाग सिंह मदद के जरूर चिल्लाया होगा लेकिन गांव से दूर होने के कारण किसी को उसकी आवाज सुनाई नही दी। गांव में रहने वाले मोहन सिंह राणा ने बताया कि सुबह के उजाले में लोगों ने दिलबाग के शव गढ्ढ़े में पड़ा देखा।

उसके शव को कुत्तों ने बुरी तरह से नोच डाला था। उसकी एक टांग,छाती और मुंह का काफी हिस्सा कुत्तो ने बुरी तरह से नोच दिया था। सुबह गांव के लोगों ने दिलबाग के शव को अपने कब्जे में ले लिया और बिना पोस्टमार्टम कराए उसका अंतिम संस्कार कर दिया। गांव वालों का कहना है कि ये कुत्ते आए दिन आते जाते लोगों पर हमला करते रहते हैं। ग्राम पंचायत ने इन आवारा कुत्तों पर अंकुश लगाने के लिए कदम उठाने की मांग की है।

Advertising